Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दस साल के किशोर ने सात साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, भेजा गया बाल सुधारगृह

औरैया: सहायल थाना के एक गांव बड़ी अजीब घटना सामने आई है। यहां किसी के मोबाइल में ब्लू फिल्म देखकर दस साल के किशोर के दिमाग में विकार उत्पन्न हो गया। उसने अपने ही स्कूल की सात साल की एक छात्रा के साथ खेल-खेल में दुष्कर्म कर दिया।

यह मामला जब मासूम बच्ची ने अपने माता-पिता को बताया तो वह सब हतप्रभ रह गए। पीड़ित के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने आरोप स्वीकार भी कर लिया। पुलिस अब उसे किशोर न्याय बोर्ड में पेश करेगी। पीड़ित मासूम को मेडिकल के लिए भेजा गया।

जनपद औरैया के एक गांव निवासी ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ साहयल में दवा लेने गए थे। घर पर सात साल की बेटी थी जो गांव के ही प्राथमिक स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ती है। गांव का ही दस वर्षीय किशोर भी उसी स्कूल में कक्षा छह का छात्र है। उसने मेरी सात साल की बेटी के साथ दुष्कर्म किया। वह लोग जब घर आए तो बेटी ने यह वाक्या बताया। पहले वह समझ नहीं पाए लेकिन जब दोबारा बताया तो उन्हें समझ में आया कि उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ है। पीड़ित पिता की बात सुनकर पुलिस आरोपी बालक को थाने ले आई। उसने पूछताछ में बताया कि एक मोबाइल में उसने देखा था तो उसके मन में भी यही आया, इसलिए कर दिया।

थाना प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो की धारा में मुकदमा दर्ज कर पीड़ित मासूम को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन के लिए बाल कारागृह फतेहगढ़ भेजा गया।

चिकित्सकों का कहना यह मानसिक विकार

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार सचान ने बताया कि यह मानसिक विकार है जो कि आस-पास के ऐसे माहौल या मोबाइल आदि में ऐसे सीन देखने से आ सकते हैं। हालांकि हार्मोन्स 14 साल की उम्र तक ही विकसित हो पाते हैं लेकिन कानून के तहत प्राइवेट पार्ट में किसी प्रकार की जबरदस्ती दुष्कर्म की श्रेणी में आता है।

Exit mobile version