Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मेष राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2024 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं . जाने, संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव को उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

मेष
पारिवारिक जीवन :-
इस साल आपके पारिवारिक जीवन वर्ष के शुरुआत में ठीक रहेगा. गुरु अनुकुल स्थान पर बैठने के कारण आपके निर्णय क्षमता मजबूत बनेगा. परिवार में आपसी तालमेल बढ़िया रहेगा. परिवार में आपके साथ सभी सदस्य मिलजुलकर रहेगे कई तरह से पारिवारिक समस्या का समाधान करेगे. वर्ष के उतराध में आपके माता पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा इस समय आप धैर्य के साथ कार्य करे सभी समस्या से निपटारा करेगे. माता -पिता के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. सरकारी नौकरी करने वाले के लिए उतम रहेगा. बीच-बीच में भाई -बहनों के साथ तनाव बनेगा. परिवार में मांगलिक कार्य होगा आय ठीक रहेगा.

व्यापार तथा नौकरी
इस वर्ष नौकरी करने वाले को कार्य क्षेत्र में उन्नति होगा अधिकारी का सहयोग मिलेगा साथ ही सहकर्मी का पुरा सहयोग मिलेगा. आपके कार्य को सराहा जायेगा पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगा साथ में वेतन का भी वृद्धि होगा, वर्ष के उतराध में आपको अधिक लाभ मिलेगा व्योपारी के लिए यह वर्ष कड़ी चुनौती के साथ सामना करना पड़ेगा. धन का लाभ ठीक रहेगा जो लोग नए वयोपार करना चाहते है अप्रैल के बाद में नया दुकान खोल सकते है कार्य को लेकर व्योस्था बढ़ जाएगी, जो लोग नौकरी के लिए विदेश की यात्रा करना चाहते है उनका सपना साकार होगा.

शिक्षा तथा करियर

शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति होगा जो लोग उच्च शिक्षा की पढाई कर रहे है उनके पढाई में कुछ समस्या आएगी. आपके मन के अनुरूप शिक्षा नहीं मिलने के कारण मायूस रहेगें. करियर के साथ आपका भाग्य भी साथ देगा जो लोग नए नौकरी की तैयारी कर रहे है उनको प्रसन्नता बनेगी. वर्ष के उतराध में नौकरी को लेकर सचेत रहने की जरुरत है इस समय आपका आताम्विश्वास में कमी बनेगा.

प्रेम जीवन

इस वर्ष प्रेम जीवन अनुकूल नहीं रहेगा प्रेम सम्बन्ध में रुकावट बनेगा. वर्ष के सुरुआत में जो लोग अविवाहित है उनके लिए प्रेम -प्रसंग बढ़ जायेगा. प्रेम विवाह के प्रबल योग भी बनेगा. मई महीने के बाद प्रेमसम्बन्ध में प्रियतम के साथ घुमने का प्लान बनेगा. वैवाहिक जीवन में तनाव बनेगा, अपने क्रोध पर नियंत्रण करे.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरुरत है कई बार संक्रमण सम्बंधित समस्या बनेगा, केतु के कारण कई तरह से समस्या बनेगा, वर्ष के शुरूआत में मानसिक तनाव तथा ब्लडप्रेशर से सम्बंधित बिमारी बनेगा .वर्ष के उतराध में आंख सम्बंधित समस्या बनेगा.

लकी नंबर
2

लकी कलर
सफेद

उपाय
हनुमान चालीसा का पाठ करे तथा गणेश जी पूजन करे लाभ मिलेगा। काले कुते को भोजन कराये लाभ मिलेगा.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष, वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

वर्ष 2024 का वार्षिक राशिफल 

मेष राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल 

मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सिंह राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कुम्भ राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

 

Exit mobile version