Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एंजल द हेल्पिंग हैंड्स ने संगोष्ठी का किया आयोजन

Chhapra: गांधी जयंती के पूर्व संध्या पर एंजल द हेल्पिंग हैंड्स और रिबेल के संयुक्त तत्वाधान में माहवारी स्वच्छता महात्मा गांधी के सपनो को साकार करने की कोशिश विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

संगोष्ठी के शुरुआत करते हुए रिबेल की संरक्षिका डॉ शर्मिला आनंद ने कहा कि महात्मा गांधी ने हमेशा स्वच्छता की बात की है उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ सोच होती है. गांधी जी के स्वच्छता मिशन को आज सभी लेकर आगे बढ़ रहे हैं और स्वच्छता की नई परिभाषा गढ़ रहे हैं.

एंजेल द हेल्पिंग हैंड्स शुरू से ही माहवारी स्वच्छता को समर्पित कार्यक्रम करते आई है. महावारी स्वच्छता भी महात्मा गांधी के स्वच्छता अभियान के सपनों को साकार करने की कोशिश है.

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए एंजेल द हेल्पिंग हैंड्स की सदस्या पूजा ने बताया की यह प्रयास किया जाएगा की संस्था अपने पुराने उद्देश्यों के साथ समाज में माहवारी स्वच्छता संबंधित जागरूकता शिविर का लगातार आयोजन करती रहे और महात्मा गांधी के स्वस्थ समाज और स्वस्थ शरीर की परिभाषा को साकार करने की कोशिश करती रहे.

संगोष्ठी में रिबेल की कृति सोनी ने कहा कि समाज में सशक्तिकरण के साथ-साथ महिलाओं के उन खास दिनों की बात अब समाज को खुलकर करनी होगी और गांधी के सपनों को साकार करने की कोशिश करनी हम लोगों की सामूहिक जिम्मेवारी है.

संगोष्ठी में मुख्य रूप से शालिनी, अंजलि, गुड़िया, श्वेता, काजल, प्रियंका, खुशी, बबली, कंचन, प्रीति, लक्ष्मी, सेंटी, सहित कई छात्राओं ने भाग लिया.

Exit mobile version