Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आज का पंचांग | राशिफल | 12 जनवरी 2023


आज का पंचांग
दिनाँक 12 /01/2023 गुरुवार,पौष कृष्णपक्ष तिथि पंचमी,संध्या 04:37 उपरांत षष्ठी,नक्षत्र पूर्वाफाल्गुन,दोपहर 02:25 उपरांत उतराफाल्गुन,चन्द्र राशि सिह,रात्रि 09:00 उपरांत कन्या,विक्रम संवत 2079,सूर्योदय 06:38 सुबह,सूर्यास्त 05:18 संध्या,चंद्रोदय 09:58 रात्रि,चंद्रास्त 10:04 सुबह ,लगन वृश्चिक 04:46 सुबह,उपरांत धनु लगन,चौघडिया,दिन चौघड़िया,
शुभ 06:38 सुबह 07:58 सुबह,रोग 07:58 सुबह 09:18 सुबह,उद्देग 09:18 सुबह10:38 सुबह,चर10:38 सुबह11:58 सुबह ,लाभ 11:58 सुबह 01:18 दोपहरअमृत 01:18 दोपहर 02:38 दोपहर,काल 02:38 दोपहर 03:58 शाम,शुभ 03:58 शाम 05:18 शाम,राहुकाल,सुबह 01:18 से 02:38 दोपहरअभिजित मुहूर्त सुबह11:36 से12:19 दोपहर,
दिशाशूल,दक्षिण

आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. पठन-पाठन व लेखन आदि में मन लगेगा. पार्टी व पिकनिक का आनंद प्राप्त हो सकता है. स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा. आज के दिन आप मेहनत तो पूरी करेंगे लेकिन भाग्य शायद ही आपका साथ दे.ऐसे में निराश होने की बजाए अपने काम पर ही ध्यान दे क्योंकि कुछ परिणाम मिलने में देर लगती ही हैं.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 4

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
सामाजिक कार्यों में रुचि रहेगी. मान-सम्मान मिलेगा. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी. निवेश लाभदायक रहेगा.अपने ऑफिस में आपको लेकर एक अच्छा वातावरण बनेगा और सभी आपके काम से खुश भी दिखाई देंगे. परिवार में कोई मेहमान भी आ सकता हैं.
शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 3
मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
अपेक्षित कार्यों में बाधा होगी. तनाव रहेगा. किसी अपरिचित पर अतिविश्वास हानि का कारण बनेगा. जोखिम व जमानत के कार्य टालें. आय में निश्चितता रहेगी. अचानक से धन लाभ मिलने के संकेत हैं लेकिन इसके लिए आपको सजग रहने की आवश्यकता हैं. किसी के साथ सब बात साझा करने से भी बचें.
शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 6

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
अपेक्षित कार्यों में विलंब होने से तनाव रहेगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. कीमती वस्तुएं गुम हो सकती हैं.जल्दबाजी व लापरवाही न करें. लाभ में कमी रहेगी.स्वास्थ्य संबंधी कुछ छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं इसलिये अपनी हेल्थ का पूरा ध्यान रखें.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 6
सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना है.यात्रा लाभदायक रहेगी. आय में वृद्धि होगी. भाइयों का सहयोग आत्मशांति देगा.शत्रु पस्त होंगे.व्यापारियों को अपने प्रतिद्वंद्वियों से पूरी चुनौती मिलेगी और उनके हाथ से कुछ सौदे निकल भी सकते हैं. ऐसे में निराश ना होए क्योंकि भाग्य कब बदल जाए किसी को नहीं पता.
शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 3
कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी.कानूनी अड़चन दूर होगी. व्यवसाय लाभदायक रहेगा.वरिष्ठजनों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा.भाग्य अनुकूल है।किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता हैं लेकिन इसका परिणाम कुछ नही निकलेगा. इसलिये बेवजह के विवाद में पड़ने से अच्छा है इससे बचा जाये और सभी के साथ सकारात्मक व्यवहार किया जाये.
शुभ रंग: आसमानी
शुभ 6
तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
चोट व दुर्घटना से हानि संभव है. जल्दबाजी न करें. जीवनसाथी से तनाव रह सकता है. विवाद को बढ़ावा न दें. किसी अन्य व्यक्ति के उकसावे में न आएं. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.यदि आप विवाहित है तो आज का दिन आप दोनों के लिए अत्यंत शुभ हैं. आप अपने साथी के साथ घर के पास ही कही बाहर जाने का प्लान अवश्य करे जिससे दोनों के बीच प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी.

शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 9

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
परिवार में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. प्रमाद न करें. तीर्थदर्शन सुलभ हो सकते हैं. राजकीय बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी.अपनी माँ के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि आज के दिन चंद्रमा आपकी कुंडली में सही नहीं हैं. साथ ही यदि आप विवाहित हैं तो अपनी पत्नी को बाहर जाने देने से बचे.
शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 5
धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है. व्यापार वृद्धि के लिए योजना बनेगी. तत्काल लाभ नहीं मिलेगा. नए अनुबंध हो सकते हैं. लाभ में वृद्धि होगी. छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आ सकता हैं और बाकि दिनों के अपेक्षाकृत आज आपका मन कुंठित सा रहेगा. ऐसे में मन को शांत रखें और भगवान का ध्यान लगाए.
शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 1
मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
भेंट व उपहार की प्राप्ति से मान बढ़ेगा. बेरोजगारी दूर होने के योग हैं. यात्रा लाभदायक रहेगी. शेयर मार्केट से लाभ होगा. जल्दबाजी न करें. प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे.अपने करियर में बदलाव की भावना मन में आएगी और आप इसके लिए सक्रिय रूप से प्रयास भी शुरू कर देंगे. ऐसे में किसी भी चीज़ की जल्दबाजी से बचे और सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले.
शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 8
कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
संपत्ति के कार्य लाभप्रद रहेंगे. कोई बड़ा कार्य हो सकता है. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा.अपने करियर में बदलाव की भावना मन में आएगी और आप इसके लिए सक्रिय रूप से प्रयास भी शुरू कर देंगे.
शुभ रंग: बैंगनी
शुभ अंक: 8

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी.उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी.कार्यों में गति आएगी. आत्मसम्मान बना रहेगा.कोई बड़ा काम करने का मन बनेगा.जो काम आपके कुछ दिन से रुके या अटके हुए पड़े थे, आज के दिन उन्हें गति मिलेगी और आगे का मार्ग प्रशस्त होगा. किसी के साथ वाद-विवाद भी हो सकता है.

शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 7

 

 

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

Exit mobile version