Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

उत्तर रेलवे के वाराणसी कैंट में रेलकर्मियों का युवा सम्मेलन 20 जुलाई को

Chhapra: आगामी 20 जुलाई को वाराणसी कैंट जंक्शन पर रेलकर्मियों द्वारा युवा सम्मलेन का आयोजन किया जाएगा. इस सम्मेलन में एनएफआईआर, नई दिल्ली के महामंत्री डॉ एम राघवैया मुख्य अतिथि होंगे. साथ ही इस सम्मेलन को यूआरएमयू के महामंत्री सह एनएफआईआर के संयुक्त महामंत्री बी सी शर्मा भी सम्बोधित करेंगे. जिसमें उत्तर रेलवे तथा पूर्वोत्तर रेलवे के रेल कर्मचारी अधिकाधिक संख्या में भाग लेंगे.

पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के वाराणसी मंडल के अध्यक्ष ए एच अंसारी ने बताया कि उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन ने एनएफआईआर के निर्देश पर रेलकर्मियों का “युवा सम्मेलन” 20 जुलाई 2018 को वाराणसी कैंट अवस्थित उत्तर रेलवे के सामुदायिक हाल में आयोजित किया है. इस सम्मलेन का मुख्य उद्देश्य भारत सरकार और रेल मंत्रालय पर दबाव बनाना एवं न्यू पेंशन स्कीम समाप्त कराना है और पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराना है.

श्री अंसारी ने बताया कि न्यू पेंशन स्कीम एक काला कानून है जो नए रेल कर्मचारियों के लिए घातक है. संघ रेलवे पर वन नेशन- वन पेंशन की माँग फेडरेशन उठाता रहा है. रेल कर्मचारियों की अन्य ज्वलंत समस्याओं न्यूनतम वेतन के फिटमेंट फार्मूले को लागू कराना , रेलवे का नीजिकरण बंद करना एवं सभी विभागों में खाली पड़े पदों को शीध्र भरना आदि है.

मंडल अध्यक्ष अंसारी ने वाराणसी मंडल के रेल कर्मचारियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में 20 जुलाई को वाराणसी कैंट में होने वाले युवा सम्मेलन में भाग लें. श्री अंसारी के नेतृत्व में छपरा से दस युवा डेलिगेट विशेष अवकाश पर इस सम्मेलन में भाग लेगें.

Exit mobile version