छपरा से सूरत जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, यहाँ देखें डिटेल

 छपरा से सूरत जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, यहाँ देखें डिटेल

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-बलिया रेल खंड पर गौतमस्थान स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास रविवार को 19046 अप छपरा-सूरत ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन की 13 बोगियां पटरी से उतर गयी. यात्रियों ने बताया कि ट्रेन 9 बजकर 15 मिनट पर छपरा जंक्शन से खुली थी और लगभग 9 बजकर 40 मिनट पर गौतमस्थान स्टेशन से गुजर रही थी तभी यह हादसा हुआ. दुर्घटना जहाँ हुई है वहां ट्रैक में घुमाव है. ट्रेन हादसे के कारण लगभग 2 किलोमीटर तक ट्रैक को नुकसान पहुंचा है. 

Read Also: छपरा के पास रेल हादसे के बाद कई ट्रेनों को किया गया रद्द, 9 ट्रेनें डाइवर्ट

इस दुर्घटना में ट्रेन की शयनयान की S9, S10, S11 S12, S13 वही वतानुकूलित शयनयान की 4 बोगियां, B1, B2, B3, B4 और 2 जनरल बोगी एक पैंट्री और एसएलआर की बोगी पटरी से उतर गयी.

यहाँ देखें विडियो

इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया. रेलवे के अधिकारी, सारण के डीआईजी विजय कुमार वर्मा, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय, छपरा जंक्शन के स्टेशन डायरेक्टर अरविंद पांडेय, आरपीएफ और जीआरपी के प्रभारी मौके पर पहुंचे.

LIVE Report 

 

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच रेलवे कर रही है. उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में आधा दर्जन लोग घायल है. जिनके इलाज के लिए प्रशासन ने पर्याप्त व्यवस्था की है. 

क्या कहा यात्रियों ने
ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्रियों ने बताया कि ट्रेन जैसे ही गौतम स्थान स्टेशन के पूर्वी आउटर पर पहुंचने वाली थी तेज आवाज हुई और झटके लगने लगे. जिसके तुरंत बाद ट्रेन कुछ दूर आगे जाकर रुक गयी. यात्रियों ने बताया कि इस दौरान सभी यात्री बेहद घबरा गए थे. ट्रेन के रुकते सभी ने राहत की सांस ली.

रेल खंड पर परिचालन ठप
ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण छपरा-बलिया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया है. रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन की बोगियों को ट्रैक के हटने में जुटी है. जिसके बाद ट्रैक को दुरुस्त करने का काम शुरू किया जाएगा.

आधी ट्रेन को भेजा गया बलिया
ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सही सलामत बोगियों को बलिया भेज दिया गया. जिन यात्रियों को बलिया तक यात्रा करनी थी उन्हें भेजा गया.

बस से यात्रियों को भेजा गया छपरा
ट्रेन के उन यात्रियों को जिन्होंने अपनी यात्रा टाल दी उन्हें बस के माध्यम से छपरा पहुंचाया गया. वही घायलों को एम्बुलेंस के जरिये अस्पताल पहुंचाया गया. मामूली रूप से घायल यात्रियों का रिविलगंज पीएचसी और छपरा सदर अस्पताल में हुआ. 

ट्रेन हादसे में घायलों की सूची

1. पंकज कुमार गुप्ता (25)
रघुनाथपुर, सिवान
2. शिवम कुमार (18) मलमालिया, सिवान
3. केशव कुमार (25) बनियापुर
4.धीरज श्रीवास्तव (16) बलिया
5. दिलीप कुमार (34) ऐतवारपुर परसा

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें