Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण में विकास को मिलेगी नई गति, सांसद रुडी अधिकारियों के साथ आज करेंगे बैठक

Chhapra: सारण में हो रहे अनवरत विकास को नई गति प्रदान करने के लिए शनिवार को सारण के समाहार्ता सभा कक्ष में स्थानीय सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी के नेतृत्व में जिले के अधिकारियों के साथ विकास के विभिन्न मुद्दों पर विशेष बैठक होगी. जिलाधिकारी, अनुमंडलाधिकारी समेत जिले के विकास से जुड़े सभी शीर्ष अधिकारियों को इस बैठक में उपस्थित रहने को कहा गया है.

विकास की लंबित योजनाओं, नई योजनाओं और भविष्य की योजनाओं पर आधारित यह बैठक होगी, जिसमें राज्य सरकार और केंद्र सरकार के अलावा सांसद विकास निधि और अन्य विकास की परियोजनाओं की समीक्षा की जायेगी. विदित हो कि सांसद रुडी स्थानीय स्तर पर कार्यान्वित केंद्र और राज्य प्रायोजित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा समय-समय पर करते रहते है. योजनाओं का त्वरित लाभ जनता को दिलाने के लिए सांसद परियोजना से जुड़े अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर उस कार्य को कार्यान्वित कराते है.

श्री रुडी ने बताया कि योजनाओं के कार्यान्वयन को द्रुत गति प्रदान करने के लिए बैठक में निर्णय लिया जायेगा. इस बैठक में होने वाले निर्णयों से योजनाओं का कार्यान्वयन तेज होगा और जनता को उसका त्वरित लाभ भी मिलेगा. बैठक में जिले में कार्यान्वित योजनाओं को नई शक्ति प्रदान करने के लिए उपाय सुझाएं जायेंगे और लंबित परियोजनाओं को शीघ्र संपादित करने के लिए और साथ ही नई योजनाओं का कार्यान्वयन किस प्रकार हो इस पर गहन चर्चा होगी. बैठक में विभिन्न परियोजनाओं से जुड़े तकनीकी अधिकारियों को भी उपस्थित रहने के लिए कहा गया है.

सांसद के नेतृत्व में बैठक में NHAI, पथ निर्माण विभाग, नमामी गंगे, शहर में नाला निर्माण, जल निकासी एवं शहर के विभिन्न मुख्य पथों का निर्माण, शहर की सफाई, विद्युतीकरण, पेयजल, किसानों के हित में खेतों की सिंचाई, बिचड़े का वितरण, वृक्षारोपण, छपरा मुजफ्फरपुर नई रेल लाइन और नयागांव में SSB छावनी के लिए भूमि अधिग्रहण पर विमर्श होगा और योजनाओं को गति प्रदान करने के लिए उपाय सुझाए जायेंगे. बैठक में जिले के पथों पर लगने वाले जाम से आम जन को निजात दिलाने के लिए भी चर्चा होगी एवं सालों से निर्माणाधीन अधूरे पड़े राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 19 के कार्यों में गति लाने पर भी चर्चा होगी और संबंधित पदाधिकारियों पर इसकी जिम्मेवारी तय की जायेगी.

Exit mobile version