Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मुस्लिमों को आरक्षण देने की मांग के लिए नगरपालिका चौक पर महाधरना

Chhapra: अल्पसंख्यक मुस्लिम आरक्षण अभियान के तत्वावधान में सोमवार को नगरपालिका चौक पर महाधरना का आयोजन एडवोकेट मनौवर हुसैन के अध्यक्षता में किया गया. महाधरना में वक्ताओं ने सच्चर कमीटी की अनुशंसा को लागू करने तथा केंद्र और राज्य सरकार से मुसलमानों को सरकारी नौकरी में 10 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की.

लोगों को सम्बोधित करते हुए मनौवर हुसैन ने कहा कि सच्चर कमिटी ने अपने रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा है कि मुसलमानों के हालात दलितों से भी बदतर है, इसलिए उन्हें आरक्षण देकर समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जाए. ताकि मुसलमानों का विकास हो सके.वहीं हाफ़िज़ रज़ा ख़ान छपरवी ने कहा कि 1960 में जब आबादी मुसलमानों की कम थी, तब मुस्लिम 16 प्रतिशत नौकरी में थे. मगर अब सिमट कर आंकड़ा ढ़ाई प्रतिशत पहुँच गया है.

इस महाधरना को मौलाना सगीर अहमद, मौलाना नसीम, हाफ़िज़ सेराज रज़वी, मो०सद्दाम, डॉ०मक़सूद आलम, विधी मण्डल उपाध्यक्ष सियाराम सिंह ने संबोधित किया. वहीं श्री छपरवी ने कहा की अब ये आंदोलन पटना में भी जल्द होगा. इसके साथ ही जिलाधिकारी सारण के माध्यम से प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन दिया गया.

इस कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन अधिवक्ता सियाराम सिंह ने किया. इस अवसर पर तौसीफ अंसारी, मक़सूद ख़ान, बिस्मिल्लाह अंसारी, सरताज ख़ान, मौलाना आफ़ताब, बहादुर ख़ान, नौशाद रज़ा,मौलाना शमीम इत्यादि सहित कई लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version