Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पत्रकार ने वृक्षारोपण कर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

छपरा:सारण के पत्रकार धर्मेन्द्र कुमार रस्तोगी ने शहर के राजेन्द्र कॉलेज उद्यान में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया. कार्यक्रम में उपस्थित कॉलेज के प्राचार्य डॉ बीपी यादव ने कहा कि प्रकृति ईश्वर का अनुपम उपहार है. इसे संरक्षित करने के लिये समाज के हर वर्ग को आगे आना होगा.

दर्शन शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष सह पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के कोर्ष को-कॉर्डिनेटर प्रो सुशील कुमार श्रीवास्तव ने इस कार्य की सराहना करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिये आगे आने की अपील की.

पत्रकार श्री रस्तोगी विगत कई वर्षों से पत्रकारिता के अतिरिक्त विभिन्न पत्रकार यूनियन व इंटरनेशनल स्वयं सेवी संगठन लियो क्लब के साथ जुड़ कर सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी भूमिका निभाते आये हैं. सामाजिक संस्था लियो क्लब और लायंस क्लब से जुड़कर उन्होंने जागरूकता के कई कार्यक्रमों को सफल बनाया है.

इनका चयन हाल ही में एक मीडिया हाउस में बतौर रिपोर्टर/कंटेंट एडिटर के तौर पर हुआ है. धर्मेन्द्र इसे अपने कैरियर की उपलब्धि के तौर पर देखते है और राजेंद्र कॉलेज से पत्रकारिता व जनसंचार विभाग से स्नातक की डिग्री लिए हुए हैं जो इसका स्टूडेंट होना भी अपने लिये गौरव मानते हैं.

अपने कार्यों नयी दिशा देने के उद्देश्य से उन्होंने कॉलेज के राजेन्द्र उद्यान में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों को एक कदम आगे बढ़ाया.
इस अवसर पर वनस्पति विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो राजीव कांत पाठक,राजनीतिक विभाग के प्राध्यापक सह राष्ट्रीय सेवा योजना के कोऑर्डिनेटर डॉ विभु कुमार,नवीन कुमार मुन्नू, आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version