छपरा नगर निगम की मेयर पर लगे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज होगा मतदान

Chhapra: छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज मतदान होना है. नगर निगम परिसर में 11:00 बजे से बोर्ड की बैठक होगी और फिर फिर पार्षदों द्वारा मतदान किया जाएगा.

आपको बता दें कि छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह के ऊपर नगर निगम के वार्ड पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. इसके बाद अब आज मेयर की कुर्सी का फैसला हो जाएगा. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बोर्ड की बैठक से पहले छपरा नगर निगम ने राजनीति काफी गरमा गई है. अभी भी कई वार्ड पार्षद अंडर ग्राउंड ही हैं. कई वार्ड पार्षद 2 महीने पहले से ही क्षेत्र से गायब हो गए थे. वहीं दूसरी तरफ मेयर प्रिया सिंह अपने पक्ष के वार्ड पार्षदों को इकट्ठा करने में जुट गई है. कुर्सी बचाने के लिए मेयर को 23 मतों की जरूरत है. इससे पहले भी पिछले साल वार्ड पार्षदों द्वारा नगर निगम की मेयर के ऊपर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. लेकिन बहुमत मिलने से मेयर की कुर्सी बच गयी थी.

29 पार्षद हुए एकजुट
बता दें कि निगम के कई पार्षद एकजुट होकर बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 की धारा 25 की कंडिका 4 के अंतर्गत महापौर पर अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग कर रहे है. इसके तहत पार्षदों ने मेयर पर वित्तीय अनियमितता, योजनाओं के चयन में पक्षपात करना, जनहित के मामलों की अनदेखी करना, सफाई व्यवस्था को चौपट करना, प्रकाश एवं पेयजल व्यवस्था को चौपट करना, एनजीओ द्वारा संचालित सफाई का कार्य सभी वार्डों  में पारदर्शिता के साथ नहीं करना. निगम पार्षदों की उपेक्षा करना जैसे आरोप शामिल हैं. पार्षदों ने कहा कि निगम में कोई काम नहीं हो रहा है. ऐसे में छपरा को नए मेयर की जरूरत है. विरोधियों में निगम पार्षद मुन्ना अंसारी, विकास कुमार सैनी, पूर्व डिप्टी मेयर अमिताजली सोनी, शोभा देवी, विष्णु गुप्ता समेत 29 वार्ड पार्षद शामिल हैं.

0Shares
A valid URL was not provided.