Lockdown में माल गाड़ियों की औसत गति 31.5 से 47 km/hr पहुंची

Lockdown में माल गाड़ियों की औसत गति 31.5 से 47 km/hr पहुंची

Varansi: पूर्वोत्तर रेलवे ने लाॅकडाउन के दौरान निरन्तर कार्य करते हुए गाड़ियों के समय पालन में आशातीत सुधार किया है. पिछले सप्ताह पूर्वोत्तर रेलवे पर गाड़ियों का समय पालन लगभग 100 प्रतिशत रहा . पूर्वोत्तर रेलवे पर मालगाड़ियों की औसत गति 47 किमी. प्रति घंटा रही.

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी महेश कुमार ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा उद्योग एवं वाणिज्यिक गतिविधियों के विस्तार के लिए माल लदान एवं उनके त्वरित परिवहन के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार लाने के लिए अनेक स्तर पर प्रयास हो रहे हैं. इन प्रयासों के फलस्वरूप पूर्वोत्तर रेलवे पर मालगाड़ियों की औसत गति में अपेक्षित सुधार हुआ है. मई 2020 में मालगाड़ियों की औसत गति 31.5 किमी तथा माह जून 2020 में 35.5 किमी/ प्रति घंटा थी, जो 01 से 27 जुलाई 2020 तक 47 किमी. प्रति घंटा हो गई. पिछले वर्ष की तुलना में मालगाड़ियों की औसत गति में दोगुने से ज्यादा वृद्धि हुई है.

रेलवे प्रशासन के इन सकारात्मक प्रयासों के फलस्वरूप औद्योगिक प्रतिष्ठानों एवं व्यापारी गण का विश्वास रेलवे पर काफी पुष्ट हुआ है, जिसके फलस्वरूप सड़क मार्ग से जाने वाला माल यातायात रेलवे को प्राप्त हो रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें