Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कराटे ग्रेडिंग सह वर्कशॉप में स्कूली बच्चों ने दिखायी अपनी प्रतिभा

छपरा: शहर में रविवार को आयोजित कराटे ग्रेडिंग सह वर्कशॉप में स्कूली बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखायी. इस दौरान कराटे एकस्पर्ट की देखरेख में फूल कॉनटेक्ट कराटे के मारक टेक्निक का अभ्यास भी किया.

डाडी बलसारा कराटे आशिहारा काई-कान बिहार के चीफ कंट्रोलर शिहान दिनेश कुमार सिंह व शिहान सुरेश प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में कराटे ग्रेडिंग संपन्न हुआ. इस दौरान प्रतिभागी बच्चों के कराटे की दक्षता के साथ ही उनकी स्टेमिना, टेक्निक, संतुलन, डिफेंस, निर्णय क्षमता का मूल्यांकन किया गया. ग्रेडिंग व वर्कशॉप के आयोजन में पटना डोजो से आए सेंसई दीपक कुमार, सेंसई संतोष कुमार ने सक्रिय भूमिका निभायी. कार्यक्रम के अंत में सफल छात्रों व उनके बेल्ट रैंक की घोषणा की गई.

जिसमें आरएनपी स्कूल के समृद्धि सिंह व सृजा राठौर व अभिनव कुमार को बेहतर प्रदर्शन के आधार पर व्हाईट बेल्ट से सीधे ब्लू क्यू में प्रमोशन दिया गया. वहीं पंखुरी, भव्या, अनामिका, लावण्या, केशव, दिव्या, आर्यन, प्रियांशु, अन्वेषा को व्हाईट से ब्लू बेल्ट में प्रमोशन दिया है. वहीं एसएसपी स्कूल के विज्ञान व सोएल को डबल प्रमोशन व्हाईट से सीधे येलो बेल्ट, मनीष व रनोज को व्हाईट से ब्लू क्यू तथा आसिफ व रोहित को भी व्हाईट से ब्लू बेल्ट दिया गया. सभी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि जेपीविवि के एनएसएस समन्वयक डा.विवि त्रिपाठी, स्कूल के निदेशक सौरभ पांडेय ने मेडल, ट्रॉफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डा.त्रिपाठी ने वर्तमान समय हर बच्चों को कराटे की ट्रेनिंग दिए जाने की बात कही. उन्होंने उपस्थित छात्रों का हौसल बढाने के साथ ही बच्चों के साथ आए अभिभावकों की सराहना की.

वहीं स्कूल के निदेशक सौरभ पांडेय ने भी बच्चों में पढाई के साथ ही खेल व अन्य सकारात्मक गतिवधियों में सक्रिय भूमिका निभाने की बात कही. इस मौके पर स्कूल शिक्षक पंकज कुमार मिश्रा के साथ ही अन्य शिक्षक व बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित थे.

Exit mobile version