पत्रकार संघ चुनाव: डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव अध्यक्ष, जाकिर अली चुने गए महासचिव

पत्रकार संघ चुनाव: डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव अध्यक्ष, जाकिर अली चुने गए महासचिव

Chhapra: सारण जिला पत्रकार संघ के द्विवार्षिक चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ. मतदान स्थल राम्क्सृष्ण मिशन को बनाया गया था. चुनाव में पत्रकारों ने अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष और संगठन सचिव का चुनाव किया. चुनाव में अध्यक्ष पद पर डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव विजयी घोषित हुए. वही जाकिर अली महासचिव और चंद्रशेखर कुमार निर्विरोध कोषाध्यक्ष चुने गए. जबकि डॉ बसंत कुमार सिंह को संगठन मंत्री चुना गया.

अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव ने अपने निकटतम प्रत्याशी राकेश कुमार सिंह को 93 मतों के अंतर से हरा दिया. डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव को 117 और राकेश कुमार सिंह को 24 मत मिले. वही महासचिव पद पर कांटे की टक्कर देखने को मिली. जिसमें ज़ाकिर अली विजयी घोषित हुए. उनके प्रतिद्वंदी  मुकेश कुमार यादव उर्फ़ सोनू मात्र 3 वोटों के अंतर से चुनाव हार गए. जाकिर अली को 72 मत मिले और मुकेश कुमार यादव सोनू को 69 मत मिले. वही संगठन सचिव पद पर डॉ बसंत कुमार सिंह ने मनोकामना सिंह को 7 वोट के अंतर से पराजित किया. डॉ बसंत सिंह को 74 और मनोकामना सिंह को 67 मत मिले. वही चंद्रशेखर कुमार निर्विरोध कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए.

चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद सभी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिए गए.

नए अध्यक्ष ने पूर्व अध्यक्ष के पांव छूकर लिया आशीर्वाद
सारण जिला पत्रकार संघ के चुनाव परिणाम के बाद सभी को स्वस्थ परंपरा देखने को मिली जब नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव ने निवर्तमान अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह के पैर छूकर आशीर्वाद लिए. इस सत्कार से प्रभावित होकर निवर्तमान अध्यक्ष ने अपने संबोधन में नवनिर्वाचित अध्यक्ष की तारीफ की और उन्हें हर संभव सहयोग की बात कही.

सभी को साथ लेकर चलाना ही लक्ष्य: डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव
नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव ने कहा कि वे संघ के संविधान के सभी नियम परिनियम के अनुसार पत्रकारों के हित में कार्य करेंगे.

इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित कर रामकृष्ण मिशन के सचिव स्वामी अतिदेवानंद जी महाराज ने किया. जिसके बाद निवर्तमान महासचिव पंकज कुमार ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया.

0Shares
Prev 1 of 235 Next
Prev 1 of 235 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें