जागरूक होकर कोरोना को हराऐंगे: सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

जागरूक होकर कोरोना को हराऐंगे: सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

जलालपुर: हम सभी जागरूक होकर कोरोना को हराऐंगे. हम सभी जीतेंगे, कोरोना हारेगा,उक्त बातें महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने जलालपुर के मिश्रवलिया जोड़ा मंदिर में कहीं. वे रेडियो पर प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम को सुन रहे थे. बाद मे उन्होने 70 से अधिक गांव वालों को मास्क, सैनिटाइजर तथा साबुन वितरित किया.

मौके पर उन्होंने कहा कि हम सबकी सतर्कता ही हमें सुरक्षा दे सकती है. बिना जरुरत और मास्क का कभी भी घर से बाहर नहीं निकले. मास्क का मतलब पूर्ण मास्क होता है. उन्होंने कहा कि बाहर जरूरी हो तो ही निकले. सामाजिक दूरी बनाएं तथा सेनीटाइजर साबुन का प्रयोग समय समय पर करते रहे.अपने निर्धारित समय पर कोविड-19 का वैक्सीन जरूर लें. अपने जागरूक हो तथा दूसरों को भी जागरूक बनाएं. आज हमारी जागरूकता से कोरोना तेजी से भाग रहा है.

इसे भी पढ़ें: 70 सालों के जतन का मोदी सरकार के 7 सालों में ही हो गया पतन: नदीम अंसारी

उन्होंने कहा कि हम सब के प्रयास से तथा ईश्वर के आशीर्वाद से देश को कोरोना मुक्त बनाने मे सरकार लगी हुई है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि हमारा बूथ, कोरोना मुक्त हो. इस अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा परिवार कोरोना मुक्त होगा तो गांव, प्रखंड, जिला तथा राज्य व देश कोरोना मुक्त होगा.

उन्होंने बताया कि भारत ने दूसरे देशों को जिस तरह से मदद की थी. भारतीय प्रधानमंत्री ने विदेशी दौरों पर जिस तरह से दूसरे देशों के शासनाध्यक्षों से मिलकर भारत की दोस्ती को बढ़ाया था. उसी का परिणाम है कि भारत में विपरीत परिस्थिति आने पर सैकड़ो उड़ानों द्वारा दुनिया के देश भारत को सहयोग करने के लिए एक पैर पर खड़े हो गए. इसमे कई मुस्लिम देश ,ईसाई देश तथा यहूदी देश शामिल है. उन्होंने जाति धर्म से ऊपर उठकर भारत को मदद की. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को बधाई दी कि उनके कुशल नेतृत्व में जिस तरह से भारत ने दूसरे देशों के साथ संबंध व मित्रता स्थापित की.उसका सुफल दिख रहा है.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने किसानो की प्रशंसा की है कि महामारी और लॉकडाउन में किसानों ने गेहूं का रिकॉर्ड उत्पादन किया है. इसके लिए किसान धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होने कहा कि भारत के साथ जो लोग सम्मान के साथ खड़े हैं भारत ने भी उनका सम्मान किया है और जिन्होंने आंख दिखाई उसका भी हम ने जवाब दिया. भाजपा का मानना है कि सेवा ही संगठन है. यह भाव सर्वत्र और सब में आने की आवश्यकता है. उन्होने लोगों से कहा कि एक-एक लोग जागरूक हो तथा इस संदेश को लोगों तक फैलाएं. कोरोना एक ऐसी महामारी है जिसमें एक कहीं से लाए तो परिवार गांव चपेट में आ जाता है. इसके लिए सभी को सतर्क रहने की जरूरत है.

उन्होंने कटाक्ष करने वाले कुछ लोगों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज कमेंट का समय नहीं है. आज देश कैसे बचेगा इसके लिए सभी को सोचने की जरूरत है. देश में तेजी से कोरोना का असर कम हो रहा है. यदि हम सभी जागरूक हो जाएंगे तो तीसरी लहर की आने बात की जा रही है उसका कोई असर नहीं होगा. हम सभी सजग रहेंगे इसका संदेश सभी जगह जाना चाहिए. प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि जान है तो जहान है. उनका कहना है कि जान तब बचेगा जब जागरूक हम रहेंगे.

उन्होंने कहा कि मिश्रवलिया से एक मैसेज आए कि यहां के लोगों ने घर-घर कोरोना की जांच करवा ली है तथा सभी लोग अपना क्रम आने पर वैक्सीन लेंगे. उन्होने कहा कि मिश्रवलिया जीतेगा, कोरोना हारेगा. अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष ढूनमुन सिंह ने की. मौके पर युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल, विनोद मिश्रा, गुड्डू चौधरी, साहब कुशवाहा, अमरजीत सिंह सहित कई अन्य भी थे.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें