सांसद के प्रयास से छपरा खनुआ नाला के उन्नयन के लिये मिले 30 करोड़, शहर में दूर होगी जलजमाव की समस्या

सांसद के प्रयास से छपरा खनुआ नाला के उन्नयन के लिये मिले 30 करोड़, शहर में दूर होगी जलजमाव की समस्या

Chhapra: छपरा शहर को जलजमाव से निजात दिलाने का स्थानीय सांसद श्री राजीव प्रताप रुडी का प्रयास अब रंग लाया है . सांसद के प्रयास से खनुआ नाला की चौड़ाई और गहराई को बढ़ाकर इसका उन्नयन किया जाएगा.
बरसात व अन्य मौसम में शहर के मुख्य नाले के उन्नयन में केंद्र सरकार के 230 करोड़ की राशि के अतिरिक्त बिहार सरकार ने भी 30 करोड़ की राशि स्वीकृत की है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रुडी ने राज्य सरकार के शहरी विकास एवं आवास मंत्री श्री सुरेश शर्मा से आग्रह किया था.   सांसद श्री रुडी के प्रयास से प्राचीन खनुआ नाले की गहराई बढ़ाने के साथ ही उसके जलनिकासी की क्षमता में वृद्धि की जायेगी ताकि शहर को जलजमाव से निजात दिलाया जा सके। इससे शहर में जल जमाव की स्थिति पूरी तरह से समाप्त हो जायेगी.

रविवार को शाम 4 बजे योजना का कार्यारंभ बिहार सरकार के मंत्री सुरेश शर्मा करेंगे. इस संदर्भ में सांसद श्री रुडी ने बताया कि प्रभुनाथ नगर से शहर के बीचोबीच होते हुए गंगा नदी तक खनुआ नाला के निर्माण व उन्नयन का प्रस्ताव है, जिसके लिए राशि स्वीकृत है. अब इसका कार्यारंभ करना है. कार्यक्रम में जिले के सभी माननीय विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित होंगे.

सांसद श्री रुडी के प्रयास से प्राचीन खनुआ नाले की गहराई बढ़ाने के साथ ही उसके जलनिकासी की क्षमता में वृद्धि की जायेगी ताकि शहर को जलजमाव से निजात दिलाया जा सके। इससे शहर में जल जमाव की स्थिति पूरी तरह से समाप्त हो जायेगी.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें