आशा, विकास और सशक्तिकरण का बजट: राजीव प्रताप रुडी

आशा, विकास और सशक्तिकरण का बजट: राजीव प्रताप रुडी

Chhapra: यह आशा का बजट है, विकास का बजट है और सशक्तिकरण का बजट है. सबका साथ, सबका विकास वाला बजट सबका विश्वास जितने में सक्षम हुआ है. बजट लोकोन्मुखी है और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में, नये भारत के निर्माण का यह बजट समाज के हर वर्ग के विश्वास का प्रतीक है. शुक्रवार को लोकसभा में पेश किये गये मोदी सरकार – 2 के पहले आम बजट अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सारण लोकसभा सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री राजीव प्रताप रुडी उक्त बाते कही.

उन्होंने कहा कि बजट में पहली बार विकास की इतनी योजनाओं को एक साथ समाहित किया गया है. यह एक राष्ट्रीय कीर्तिमान है भी है कि यह बजट स्वतंत्र रूप से भारत की पहली महिला वित्त मंत्री का बजट है. मोदी सरकार-2 के महिला सशक्तिकरण का एक व्यवहारिक उदाहरण है. इस बजट के माध्यम से उन्होंने साबित कर दिया है कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में सक्षम है.

श्री रुडी ने कहा कि किसानों, युवाओं, छात्रों, महिलाओं, कर्मचारियों को बजट से बहुत लाभ होगा. बजट में सामाजिक क्षेत्र में उन्नति, प्रौद्योगिकी और ऊर्जा सुरक्षा को अपनाने से लाभ को भी दर्शाया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत बजट भारत की अर्थव्यवस्था के आकार को दोगुना करने के लिए विशाल छलांग के रोडमैप के साथ अगले पांच वर्षों में भारत को 5 खरब की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए एक नई प्रेरणा देता है.

श्री रुडी ने कहा कि बजट में भारत के विकास के लिए प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण को दर्शाया गया है, जहां किसान समृद्ध होते हैं, गरीबों का सम्मान होता है, मध्यम वर्ग को उनकी कड़ी मेहनत का प्रतिफल मिलता है और भारतीय उद्यम को बढ़ावा मिलता है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.