रेलवे स्टाफ ने सतर्कता एवं सूझबूझ से 3 वर्षीय बच्ची को अपहरणकर्ता के चंगुल से बचाया

रेलवे स्टाफ ने सतर्कता एवं सूझबूझ से 3 वर्षीय बच्ची को अपहरणकर्ता के चंगुल से बचाया

New Delhi: भारतीय रेल यात्रियों को बेहतर सेवा दे इसके लिए लगतार प्रयासरत है. रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी की निगरानी से कई घटनाओं में मदद मिल रही है. वही अपराधी भी पकडे जा रहें है.

रेलवे स्टाफ ने सतर्कता एवं सूझबूझ और टेक्नोलॉजी की मदद से 3 वर्षीय बच्ची को अपहरणकर्ता के चंगुल से मुक्त कराने का एक मामला सामने आया है. जिसमे सूचना पर त्वरित कार्यवाई करते हुए CCTV की मदद से बच्ची और संदिग्ध की पहचान कर, ललितपुर से भोपाल तक नॉनस्टॉप ट्रेन चलाकर बच्ची को सकुशल बचाया गया और अपहरणकर्ता को भी पकड़ लिया गया.

दरअसल मध्यप्रदेश के ललितपुर से भोपाल जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस एक्सप्रेस ट्रेन से कथित तौर पर एक अपहरणकर्ता 3 साल की बच्ची को अगवा कर भाग रहा था. रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से उस व्यक्ति की पहचान की और ट्रेन के भोपाल पहुँचने पर उसे गिरफ्तार करते हुए बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान आरपीएफ के अनुरोध पर ट्रेन को ललितपुर से भोपाल तक नॉन स्टॉप चलाया गया.

अब रेलवे ने भी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से इस घटना की जानकारी दी है.

रेलवे स्टाफ ने सतर्कता एवं सूझबूझ से 3 वर्षीय बच्ची को अपहरणकर्ता के चंगुल से बचाया!

सूचना पर त्वरित कार्यवाई करते हुए…

Posted by Ministry of Railways, Government of India on Monday, 26 October 2020

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें