विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी, पकड़े गए संदिग्ध से पूछताछ शुरू

विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी, पकड़े गए संदिग्ध से पूछताछ शुरू

नई दिल्ली: मध्य जिले के झंडेवालान स्थित विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के ऑफिस में घुसकर दिनदहाड़े एक शख्स ने कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी। वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने तुरंत उस शख्स को पकड़ लिया और उसे कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने फिलहाल आरोपित प्रिंस पांडे (26) को हिरासत में ले लिया है और उससे घटना को लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपित मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

मध्य जिले की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि दोपहर 12:41 बजे पुलिस को एक कॉल मिली थी, जिसमें बताया गया कि विहिप के दफ्तर में घुसकर एक शख्स ने धमकी दी है। झंडेवालान मंदिर के ऊपर बने हुए इस दफ्तर में जाकर उस शख्स ने कहा कि वह इस दफ्तर को बम से उड़ा देगा।

मौके पर पहुंची पुलिस को वहां पर मध्य प्रदेश के गांव भट्टवाली का रहने वाला प्रिंस पांडे मिला। वहां पर लोगों ने उसे पकड़ रखा था। उसे पुलिस के हवाले किया गया। उसने बताया कि वह एक ग्रेजुएट है और उसके पिता एक सरकारी अस्पताल में ड्राइवर हैं जबकि मां घरेलू काम करती है। उसके परिवार में एक छोटी बहन है जो एमएससी कर रही है।

पुलिस पूछताछ में प्रिंस ने बताया कि वह बीते 22 जुलाई को अपनी मौसी के साथ दिल्ली आया था। वह फतेहपुर बेरी इलाके में ठहरा हुआ था। उसके मौसा छतरपुर स्थित एक फार्म हाउस में नौकरी करते हैं। उसने पुलिस को बताया कि उसके गांव में एक परिवार का धर्म परिवर्तन कर उसे क्रिश्चियन बना दिया गया।

इसे लेकर कोई कुछ भी नहीं कर रहा था। उसने बताया है कि वह आरएसएस का समर्थक है लेकिन आरएसएस द्वारा कुछ किया नहीं जा रहा था, जिसके चलते वह नाराज था। फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। उससे दिल्ली पुलिस के अलावा स्पेशल स्पेशल ब्रांच की टीम की पूछताछ कर रही है।

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि दोपहर लगभग 12:15 बजे यह शख्स पहले उदासीन आश्रम गया था और वहां लोगों को धमकाने के बाद वह विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर में आया। यहां आकर उसने धमकी दी कि वह विश्व हिंदू परिषद और संघ द्वारा बनाई जाने वाली सभी बिल्डिंगों को उड़ा देगा। वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर एक कमरे में बंद किया और मामले की जानकारी पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि इस शख्स के हाथ में कलावा बंधा हुआ था। फिलहाल उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें