प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य रविवार शाम 7:15 बजे लेंगे शपथ

नई दिल्ली, 7 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम 7:15 बजे मंत्री परिषद के साथ पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति कार्यालय ने आज शाम इसकी जानकारी दी। राष्ट्रपति 09 जून को शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए का नेता चुना गया। संविधान के केंद्रीय कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में गठबंधन में शामिल नेताओं ने प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के समर्थन में अपना पक्ष रखा।

इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और गठबंधन के घटक दलों के नेता चंद्रबाबू नायडू नीतीश कुमार और अन्य ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी मुरली मनोहर जोशी और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। शाम को राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री के तौर पर सरकार बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री ने रविवार को शपथ लेने का आग्रह किया। इस आग्रह को स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति कार्यालय में आज शपथ ग्रहण समारोह की जानकारी दी।

0Shares
A valid URL was not provided.