प्रधानमंत्री के ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए पंजीकरण की तिथि 27 जनवरी तक बढ़ी

प्रधानमंत्री के ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए पंजीकरण की तिथि 27 जनवरी तक बढ़ी

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने इस साल फरवरी में बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देशभर के नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों के साथ होने वाले संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिये पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ाकर 27 जनवरी कर दी है। परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण में हिस्सा लेने के लिये पहले अंतिम तिथि 20 फरवरी थी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को पंजीकरण की अंतिम तिथि एक सप्ताह बढ़ाये जाने की जानकारी देते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परीक्षाओं के तनाव पर चर्चा कर उसे दूर करने के लिए एक अद्वितीय इंटरैक्टिव कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा की संकल्पना की है।

इस कार्यक्रम का प्रारूप 2021 की तरह ऑनलाइन मोड में होना प्रस्तावित है। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का चयन एक ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से किया जाएगा। इसके लिये 28 दिसंबर से https: novateindia.mygov.in/ppc-2022/ पर पंजीकरण जारी है और यह अब 27 जनवरी तक चलेगा।

मंत्रालय के इस कदम से ऐसे तमाम विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों को कार्यक्रम के लिये पंजीकरण कराने का समय मिल जायेगा जो अभी तक किन्ही कारणों से पंजीकरण नहीं करा पाये हैं।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें