रंजीता सिंह को मिला जनमत सोशल लीडरशिप अवार्ड

रंजीता सिंह को मिला जनमत सोशल लीडरशिप अवार्ड

जनमत शोध संस्थान की ओर से वर्ष 2021 का सोशल लीडरशिप अवार्ड बीइंग वूमेन दिल्ली की अध्यक्ष रंजीत सिंह को प्रदान किया गया। दुमका जिले के जामा प्रखंड अंतर्गत नाचनगढ़िया पंचायत के विजयबांध गांव में जनमत शोध संस्थान की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में उन्हें आदिवासी महिलाओं के हाथों प्रदान किया गया।
जनमत महिला सभा की ग्रामीण महिलाओं की ओर से आयोजित उक्त कार्यक्रम में सर्वप्रथम उनका पारंपरिक रुप से लोटा पानी और आदिवासी पारंपरिक पोशाक पहनाकर उनका स्वागत किया गया। तत्पश्चात जनमत की प्रोग्राम कार्डिनेटर प्रभा सोरेन ने अपने कार्यक्षेत्र में चल रहे कार्यों की जानकारी दी। इसी कड़ी में जनमत के सचिव अशोक सिंह ने रंजीता का परिचय कराया और महिलाओं के हक अधिकारों को लेकर किये गये कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर रंजीता सिंह ने कहा कि झारखंड की आदिवासी महिलाओं का संघर्ष और साहस उन्हें हमेशा से प्रभावित करता रहा है और हमने अपने संस्थान के माध्यम से लगातार महिलाओं के लिए काम किया है और आजीवन उनके हक अधिकारों के लिए लड़ती रहूंगी। जनमत का आभार उनकी टीम ने मुझे इस सम्मान के लायक समझा। यहां के लोग बहुत अच्छे हैं यहां आकर अच्छा लगा। हमारी संस्था झारखंड की संस्थाओं के साथ मिलकर काम करेगी। कार्यक्रम में प्रयास फाउंडेशन के सचिव मधुर सिंह जनमत की प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर प्रभा सोरेन एवं दिलीप कुमार मांझी ने भी फिल्ड वर्क से जुड़ा अपना अनुभव साझा किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गांव की महिलाएं और किशोरी बालिकाएं उपस्थित थी।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें