एक्सप्रेस ट्रेनों को केवल पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन के रूप में चलाने की नीति में कोई बदलाव नहीं: रेलवे 

एक्सप्रेस ट्रेनों को केवल पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन के रूप में चलाने की नीति में कोई बदलाव नहीं: रेलवे 

New Delhi: रेलवे ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आरक्षित टिकट जारी करने के बारे में मीडिया के कुछ हिस्सों में कुछ खबरें प्रकाशित की गई हैं.

सभी लोगों के मार्गदर्शन के लिए यह सूचित किया जाता है कि त्यौहार स्पेशल और क्लोन स्पेशल सहित सभी एक्सप्रेस ट्रेनों को केवल पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन के रूप में चलाने की नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

तदनुसार अगली सूचना आने तक, मौजूदा मेल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनें, जिनमें त्यौहार/हॉलिडे स्पेशल, क्लोन स्पेशल शामिल हैं, जो (आज की तारीख में) पूरी तरह से आरक्षित आधार पर चल रही हैं, द्वितीय श्रेणी के कोच और एसएलआर के यात्री हिस्से के लिए आरक्षित टिकट जारी करके केवल पूरी तरह से आरक्षित रूप में जारी रखी जायेंगी.”

अनारक्षित टिकट जारी करने के लिए ज़ोनल रेलवे को दी गई अनुमति केवल उपनगरीय और कुछ ज़ोन में चलने वाली लोकल सवारी गाड़ियों की सीमित संख्या के लिए है.

ट्रेनों के परिचालन, यात्रा और आरक्षण के मानदंड कोविड के समय में नियमित रूप से तय किये जा रहे हैं. आगे जैसे और जब भी परिवर्तन होंगे, सभी संबद्ध पक्षों को सूचित किया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें