एनईईटी पेपर लीक मामले में राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हुए हमलावार, कहा मामले काे संसद में उठाएंगे

नई दिल्ली, 20 जून (हि.स.)। नीट (एनईईटी) पेपर लीक मामले में एक तरफ दोबारा से परीक्षा कराने की घोषणा की जा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ आज गुरुवार को अखिल भारतीय छात्र संगठन के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस भी इसे मुद्दा बनाने पर जुटी हुई है।

इस मामले को लेकर आज पत्रकार वार्ता में कांग्रेस नेता और रायबरेली से नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य और राहुल गांधी ने एनईईटी पेपर लीक मामले पर भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह संस्था शैक्षिणक संस्थानों पर काबिज हो चुकी है। जब तक इनसे संस्थानों को नहीं छीना जाएगा, इस तरह से पेपर लीक होते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पेपर लीक मामले को लोकसभा में उठाया जाएगा।

राहुल ने कहा कि एनईईटी पेपर लीक होने से 24 लाख छात्रों का भविष्य अधर में है फिर भी इस मामले पर भाजपा की केंद्र सरकार चुप है। उन्होंने कहा कि बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से स्पष्ट है कि परीक्षा में योजनाबद्ध ढंग से भ्रष्ट्राचार हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्य पेपरलीक मामले का एपिक सेंटर बने चुके हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे न्यायपत्र में पेपर लीक के विरुद्ध सख्त कानून बना कर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की हमने गारंटी दी थी। विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए हम देश भर के युवाओं की आवाज सड़क से संसद तक मजबूती से उठा कर और सरकार पर दबाव डाल कर ऐसी कठोर नीतियों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

0Shares
A valid URL was not provided.