मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन, कोरोनावायरस से थे संक्रमित

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन, कोरोनावायरस से थे संक्रमित

मंगलवार को देश के जाने माने शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया वह कोरोना संक्रमित थे. मंगलवार की सुबह उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से खुद के कोरोनावायरस संक्रमित होने की जानकारी दी थी. हालांकि उसके कुछ ही घंटों बाद उनके निधन की खबर सामने आई.

70 वर्षीय डॉ राहत इंदौरी को सांस लेने में शिकायत के बाद इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई है.
अपने मुशायरे के लिए डॉ राहत इंदौरी भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में मशहूर थे.

उनके निधन के बाद कई लोगों ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है

महशूर कवि कुमार विश्वास ने इंदौरी साहब के निधन पर ट्वीट कर लिखा- हे ईश्वर ! बेहद दुखद ! इतनी बेबाक़ ज़िंदगी और ऐसा तरंगित शब्द-सागर इतनी ख़ामोशी से विदा होगा,कभी नहीं सोचा था ! शायरी के मेरे सफ़र और काव्य-जीवन के ठहाकेदार क़िस्सों का एक बेहद ज़िंदादिल हमसफ़र हाथ छुड़ा कर चला गया

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है. उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे.अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी है.आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें