प्रधानमंत्री मोदी ने पदभार संभालते ही किसान सम्मान निधि की फाइल पर किए हस्ताक्षर

नई दिल्ली, 10 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने तीसरे कार्यकाल का पदभार संभालते ही किसानों को ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त जारी करने से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किया। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20 हजार करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के खातों में वितरित किए जा रहे हैं।

फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही जिस पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए जाएं वह किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहते हैं।

मोदी सरकार में मंत्री अमित शाह ने कहा कि किसानों को सहायता देने वाली इस योजना की अब तक की 16 किस्तों में 12 करोड़ 33 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को 3 लाख करोड़ से अधिक सीधे प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना के तहत वितरित किये गए हैं। यह निर्णय बताता है कि एनडीए सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है। वे इस कल्याणकारी निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश के करोड़ों किसानों की ओर से आभार व्यक्त करते हैं।

0Shares
A valid URL was not provided.