प्रधानमंत्री मोदी एनडीए के नेता चुने गए, सभी घटक दलों ने सौंपा समर्थन पत्र

नई दिल्ली, 05 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(एनडीए) की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गठबंधन का नेता चुना गया। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री आवास में हुई बैठक में एनडीए के सभी घटक दल के नेताओं ने सर्वसम्मति से मोदी को नेता चुना और इस संबंध में प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव में एनडीए के नेताओं ने मोदी को जीत की बधाई दी और उनके नेतृत्व पर भरोसा जताया।

इस बैठक में जेडीयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू सहित एनडीए के सभी घटक दलों ने अपना समर्थन पत्र नरेन्द्र मोदी को सौंपा। प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, शिवसेना शिंदे गुट के प्रमुख एकनाथ शिंदे, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी, एलजेपी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान, हम के जीतनराम मांझी, जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण, राकांपा अजित पवार गुट के प्रफुल्ल पटेल एवं सुनील तटकरे, अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल, रालोद के प्रमुख जयंत चौधरी, जेडीयू के राजीव रंजन सिंह एवं संजय झा, यूपीपी(एल) के अध्यक्ष प्रमोद बोरो, एजीपी के अतुल बोरा, आजसू के सुदेश मेहतो, एसकेएम के नेता इंदरा हैंग सुब्बा शामिल रहे।

सूत्रों के अनुसार एनडीए के नेता आज ही प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सात जून को भाजपा संसदीय दल की बैठक में मोदी को पार्टी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी, जिसमें मोदी को औपचारिक तौर पर एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। आठ जून को मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उल्लेखनीय है कि बुधवार सुबह कैबिनेट की बैठक के बाद मोदी ने प्रधानमंत्री पद से अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया।

0Shares
A valid URL was not provided.