2 गज दूरी व मास्क ही अभी कोरोना की दवा: PM मोदी

2 गज दूरी व मास्क ही अभी कोरोना की दवा: PM मोदी

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोनावायरस की दवा अभी सिर्फ 2 गज की दूरी और मास्क है. PM ने कहा कि कोरोना वायरस कब खत्म होगा, यह अब अंदाजा लगाना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोनावायरस की एक ही दवाई है. यह कि 2 गज की दूरी और मास्क लगाकर रखना. उन्होंने आम लोगों से मास्क लगाकर काम पर निकलने की अपील की.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार का शुभारंभ किया. अपने सम्बोधन में उन्होंने यूपी सरकार की खूब तारीफ की. कोरोनावायरस की लड़ाई में उन्होंने यूपी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और सरकारी कर्मियों की बखूबी तारीफ की.
PM ने कहा कि यहां जिस तरह से योगी सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण रोकथाम में कार्य किया है. वह काबिले तारीफ है उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ की इस पर जमकर तारीफ की और अन्य राज्यों को इससे प्रेरणा लेने की बात कही.
प्रधानमंत्री ने यूपी में आत्मनिर्भर अभियान लॉन्च किया उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के वजह से करोड़ों मजदूर वापस घर लौट आए हैं उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा यहां अब सूबे में लौटे बुजुर्गों को काम दिया जा रहा है. हालांकि प्रदेश सरकार का दावा है कि इस योजना के तहत करीब सवा करोड़ मजदूरों को रोजगार दिया जा रहा है.
पीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान गरीबों को भोजन दिक्कत हो, इसके लिए जिस तरह के जोगी सरकार से काम किया वह अभूतपूर्व है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत यूपी ने बहुत तेजी से गरीबों और गांव लौटे श्रमिकों साथियों को मुफ्त राशन पहुंचाया है.
पीएम ने कहा कि संकट के वक्त जो साहस दिखाता है, उसे सफलता मिलती है. आज दुनिया में कोरोना वायरस संकट है. उसमें यूपी ने साहस दिखाया है उसकी तारीफ हो रही है. योगी सरकार का काम आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि यूरोप 4 देशों की जनसंख्या यूपी की जनसंख्या के बराबर है. इस हिसाब से इन 4 देशों में 1.30 लाख मौत हुई है. लेकिन यूपी में अभी तक सिर्फ 600 लोगों की जान गई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी मद 80 हजार लोगों की जान बचाई है. उन्होंने बड़े-बड़े देशों का उदाहरण देते हुए कहा कि जब बड़े देश कोरोनावायरस से संभाल नहीं पा रहे हैं, दूसरी तरफ यूपी की योगी सरकार ने इस वायरस से लड़ने में साहस दिखाया है और अपने लोगों की जान बचाई है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें