प्रधानमंत्री ने सांसदों को दी सदन में उपस्थित रहने की नसीहत

प्रधानमंत्री ने सांसदों को दी सदन में उपस्थित रहने की नसीहत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में सांसदों को सदन में उपस्थित रहने का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि अगर वह अपने में बदलाव नहीं लायेंगे तो आगे बदलाव होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को दिल्ली के अम्बेडकर इंटरनेश्लन सेंटर में भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल, एस जयशंकर, प्रह्लाद जोशी और जितेन्द्र सिंह इसमें शामिल हुए।

बैठक में शामिल एक सांसद के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि वह बार-बार बच्चों की तरह उन्हें उपस्थिति को लेकर बार-बार टोकना नहीं चाहते। अगर वे खुद में बदलाव नहीं लायेंगे तो भविष्य में बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि सदन में महत्वपूर्ण कार्यवाही हो या न हो उन्हें उपस्थित रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री के भाषण से पूर्व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने पिछले सप्ताह की सदन से जुड़ी गतिविधियों से सांसदों को अवगत कराया। साथ ही सांसदों की अनुपस्थिति मुद्दा भी उठाया। उन्होंने बताया कि दो बार कोरम को पूरा करने के लिए सांसदों को समन तक करना पड़ा था।

जोशी ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से अपने यहां पद्म पुरस्कारों से सम्मानित हस्तियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने बैठक में सांसदों को अपने यहां खेल स्पर्धायें आयोजित करने को कहा।

उल्लेखनीय है कि संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर को शुरू हुआ था और 23 दिसंबर तक चलेगा।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें