मॉनसून सत्र के पहले हुआ Covid-19 टेस्ट तो 25 सांसद मिले कोरोना पॉजिटिव

मॉनसून सत्र के पहले हुआ Covid-19 टेस्ट तो 25 सांसद मिले कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: सोमवार के संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इसके पहले 25 सांसद कोरोनावायरस से पॉज़िटिव (Loksabha MPs Covid positive) पाए गए हैं. इन सांसदों का 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में टेस्ट कराया गया था. पॉ‍जिटिव पाए गए सांसदों में से लोकसभा के 17 और राज्‍यसभा के 8 सांसद शामिल हैं. लोकसभा के कोरोना संक्रमित सांसदों में सबसे ज्यादा 12 सांसद बीजेपी के हैं. YRS कांग्रेस के दो, शिवसेना, DMK के और RLP के एक-एक सांसद हैं.

बता दें कि मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले दोनों सदनों के कई उम्रदराज सांसदों ने इसपर चिंता जताई थी. उनका कहना था कि सत्र शुरू होने पर गाइडलाइंस के बीच भी हर वक्त परिसर में कम से कम 2,000 लोग मौजूद रहेंगे. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, राज्यसभा के 240 सांसदों में से 97 सांसद 65 साल से ज्यादा है, वहीं 20 ऐसे सांसद हैं, जिनकी उम्र 80 साल के ऊपर है, जिसमें 87 साल के मनमोहन सिंह और 82 साल के एके एंटनी का नाम शामिल है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें