दिल्ली में रात दस से सुबह पांच बजे तक नाईट कर्फ्यू

दिल्ली में रात दस से सुबह पांच बजे तक नाईट कर्फ्यू

नई दिल्ली:  दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि मंगलवार से 30 अप्रैल तक दिल्ली में रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया गया है। नाइट कर्फ्यू में रात 10 से लेकर सुबह 5 बजे तक लोगों के लिए घर से निकलना मना होगा।

दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस एक बार फिर तेज़ी से पांव पसार रहा है। एक ओर एक दिन में आने वाले पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा चार हज़ार के पार जा चुका है तो वहीं दिल्ली में तेजी से कंटेन्मेंट ज़ोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में कोरोना को कन्टेन करने के लिये दिल्ली सरकार ने माइक्रो कंटेन्मेंट ज़ोन नीति को हथियार बनाया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में लगातर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। 5 अप्रैल को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली में अभी 3090 एक्टिव कंटेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं। इनमें सबसे ज़्यादा कंटेन्मेंट ज़ोन दक्षिणी दिल्ली में बनाये गये हैं। आंकड़ों के मुताबिक 1 मार्च 2021 से 5 अप्रैल 2021 तक करीब 2500 कंटेन्मेंट ज़ोन देश की राजधानी में बनाए जा चुके हैं। इनमे से 900 कंटेन्मेंट ज़ोन अकेले अप्रैल के 5 दिनों में बनाये गये हैं।

हि.स.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें