जस्टिस यूयू ललित होंगे अगले चीफ जस्टिस, सीजेआई रमना ने केंद्र को भेजी सिफारिश

जस्टिस यूयू ललित होंगे अगले चीफ जस्टिस, सीजेआई रमना ने केंद्र को भेजी सिफारिश

नई दिल्ली (एजेंसी): चीफ जस्टिस एनवी रमना ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में जस्टिस यूयू ललित के नाम की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी है। जस्टिस रमना 26 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं। 27 अगस्त को शपथ लेने वाले जस्टिस ललित का चीफ जस्टिस के रूप में कार्यकाल 8 नवंबर तक होगा। जस्टिस ललित इस समय सुप्रीम कोर्ट के दूसरे वरिष्ठतम जज हैं।

विधि मंत्रालय ने चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर अपने उत्तराधिकारी के नाम की सिफारिश करने का आग्रह किया था। जस्टिस ललित का जन्म 9 नवंबर 1957 में हुआ था। जून 1983 से उन्होंने वकालत शुरू की थी। वह 1985 तक बांबे हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने के बाद जनवरी 1986 में दिल्ली शिफ्ट हो गए। अप्रैल 2004 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट में सीनियर एडवोकेट का दर्ज दिया गया। 2जी के मामले में वे सीबीआई के स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्युटर नियुक्त किए गए थे। उन्हें 13 अगस्त 2014 को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया गया था।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें