छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कबूलनामा, तर्रेम मुठभेड़ में मारे गए 17 साथी

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कबूलनामा, तर्रेम मुठभेड़ में मारे गए 17 साथी

 रायपुर: बीजापुर में तर्रेम हमले को अंजाम देने के बाद नक्सल संगठन दक्षिण सब जोनल भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने सोमवार को कबूला है कि मुठभेड़ में हमारे 17 साथी मारे गए हैं. इसके विरोध में संगठन अपने पक्ष में 25 अप्रैल को जागरुकता अभियान चलाएगा. इसके अलावा 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान भी किया गया है.
उल्लेखनीय है कि नक्सलियों का यह बयान बस्तर आईजी सुंदरराज पी. के उस दावे के करीब दिखाई देता है जिसमें उन्होंने मुठभेड़ में 16 नक्सलियों के मारे जाने की बात कही थी.

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी की केन्द्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय के नाम से जगदलपुर क्षेत्र में जारी पर्चे में उल्लेख किया गया है कि केंद्र सरकार की बदला लेने की बात असंवैधानिक है. किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए पर्चे में लिखा है कि 300 किसानों के बलिदान और चार माह बाद भी इस आंदोलन को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है. किसानों के अधिकार को लाठी, डंडे के जोर पर नहीं दबाने की बात लिखी गई है.
हि.स.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें