प्रधानमंत्री मोदी को 75 से ज्यादा राष्ट्राध्यक्षों ने भेजे बधाई संदेश

-इनमें प्रमुख हैं-यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष के अलावा यूएई, ब्रिटेन,अमेरिका, रूस, इजराइल, सिंगापुर, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन के शीर्ष नेता

नई दिल्ली, 06 जून (हि.स.)। दुनिया भर के 75 से ज्यादा प्रमुख नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव में उनकी जीत के लिए बधाई संदेश भेजे हैं। शुभकामनाएं देने वाले प्रमुख नेताओं में यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, लिथुआनिया के राष्ट्रपति गीतांस नौसेदा, सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ू शामिल हैं।

जी20 देशों में शामिल इंडोनेशिया, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन और रूस के नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समेत दुनिया के कुछ नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को व्यक्तिगत रूप से बधाई देने के लिए फोन भी किया।

यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने पर शुभकामनाएं दीं। यूरोपीय संघ की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने चुनावों में जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी और कहा कि वह यूरोपीय संघ और भारत के बीच निरंतर साझेदारी की आशा करती हैं। यूएई के उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने भी उन्हें तीसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुने जाने पर बधाई दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को फोन पर प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा चुनावों में जीत पर गर्मजोशी से बधाई दी। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने लोकसभा चुनाव में जीत पर प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए को बधाई दी।

0Shares
A valid URL was not provided.