मध्य प्रदेश: शिवराज मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

मध्य प्रदेश: शिवराज मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

Bhopal: मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार गुरुवार को हुआ. राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में मंत्रियों को शपथ दिलाई.

इस मंत्रिमंडल विस्तार में कुल 28 मंत्रियों ने शपथ ली, जिसमें 20 कैबिनेट मंत्री और 8 राज्य मंत्री शामिल हैं. इनमें गोपाल भार्गव, विजय शाह, यशोधरा राजे सिंधिया समेत कई बड़े नेता शामिल हैं.

बीजेपी नेता यशोधरा राजे सिंधिया और भूपेंद्र सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. हरसूद विधानसभा से सात बार विधायक रहे विजय शाह के अलावा रहली विधानसभा सीट से गोपाल भार्गव ने भी शपथ ली.

शिवराज चौहान ने इस साल 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के दौरान करीब एक महीने तक उन्होंने अकेले ही सरकार चलाई थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक छह मंत्रियों समेत 22 विधायकों के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद 20 मार्च को कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ा था. 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिर गई थी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें