पुलवामा हमले की साजिश में शामिल लंबू भी मुठभेड़ में ढेर

पुलवामा हमले की साजिश में शामिल लंबू भी मुठभेड़ में ढेर

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नामीबियान और मरसर इलाके के जंगलों में शनिवार को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए गए दो आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार एवं पुलवामा आत्मघाती हमले की साजिश में शामिल मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान मसूद अजहर भी शामिल है, जबकि मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। मुठभेड़ स्थल से एक एके-47, एक एम-4 राइफल समेत अन्य गोला-बारूद बरामद हुआ है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि आज की मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े सबसे बड़े पाकिस्तानी आतंकी लंबू को मार गिराया गया है। आईजीपी ने कहा कि मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान जैश प्रमुख मसूद अजहर के परिवार से था।

आईजीपी ने सुरक्षाबलों को इस सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह लेथपोरा पुलवामा हमले की साजिश में शामिल था और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा पेश की गई चार्जशीट में भी इसका नाम था। आईजीपी ने कहा कि दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमलावर आदिल डार ने हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य घायल हुए थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें