इस बार कोरोना काल में मनेगा आजादी का जश्न, लाल किले पर PPE किट में होगी पुलिस, ऐसा होगा नज़ारा

इस बार कोरोना काल में मनेगा आजादी का जश्न, लाल किले पर PPE किट में होगी पुलिस, ऐसा होगा नज़ारा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संकट के बीच कई सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है. इस महामारी के बीच जल्द ही स्वतंत्रता दिवस आने वाला है, जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. हालांकि, इस बार दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले पर नजारा कुछ अलग होगा क्योंकि इस बार 15 अगस्त पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान मेहमानों की भीड़ नहीं होगी. ना ही बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

गृह मंत्रालय के द्वारा जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, इस बार 15 अगस्त के मौके पर काफी कम मेहमानों को न्योता दिया जाएगा. इस दौरान स्कूली बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा, बता दें कि 15 अगस्त के मौके पर लाल किले के ठीक सामने बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद रहते हैं.

इस दौरान जगह-जगह हैंड सैनिटाइजर होंगे, मास्क पहनकर आना जरूरी होगी. बैठने की व्यवस्था अलग होगी और दो गज की दूरी रखी जाएगी. केंद्रीय मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा कोविड वॉरियर्स को न्योता दिया जा सकता है.

हालांकि, इन 250 मेहमानों में कौन शामिल होगा इसकी फाइनल लिस्ट अभी रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी की जानी बाकी है. दूसरी ओर गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों को 15 अगस्त को लेकर गाइडलाइन्स भेज दी हैं. जिनमें राजधानी, जिला, ब्लॉक स्तर पर किस तरह कार्यक्रम मनाया जा सकता है, इसके लिए सावधानियां बताई गई हैं. बता दें कि कोरोना संकट सामने आने के बाद 15 अगस्त का कार्यक्रम पहला बड़ा सरकारी कार्यक्रम होगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें