देश के 26 राज्यों में पॉजिटिविटी दर में आ रही है कमी: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश के 26 राज्यों में पॉजिटिविटी दर में आ रही है कमी: स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: देश के 26 राज्यों में कोरोना संक्रमण की दर में कमी आ रही है. 21 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में रिकवरी यानि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या नए मरीजों के मुकाबले अधिक है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में बताया पिछले तीन हफ्तों में कई राज्यों में कोरोना के नए मामले कम हो रहे हैं. इनमें कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ शामिल है. उन्होंने बताया कि 8 राज्यों में 1 लाख से अधिक एक्टिव मामले हैं, 9 राज्यों में 50 हजार से 1 लाख एक्टिव मामले हैं, 19 राज्यों में 50 हजार से कम एक्टिव मामले हैं.

64वें बीपीएससी परीक्षा के रिजल्ट में देरी पर तेजस्वी ने उठाये सवाल

उन्होंने बताया कि पिछले 15 दिनों के ट्रेंड को देखें तो कर्नाटक में कोरोना के मामले में कमी दिख रही है. लेकिन तमिलनाडु में मामले में बढ़ोतरी दिखाई दे रही है. आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश में मामले में कमी आ रही है. जिन राज्यों में मामले में कमी आ रही है, वहां सतर्कता बनाई रखी जाएं और संक्रमण की रोकथाम के उपायों को कड़ाई से लागू करते रहें क्योंकि जरा सी ढिलाई से सारी संक्रमण फिर से बढ़ सकता है.

उन्होंने बताया कि जिस राज्य में 10 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी रेट है वहां संक्रमण को रोकने के कड़े प्रयास किए जाने हैं.

सरकार द्वारा DAP खाद पर सब्सिडी बढ़ाने का निर्णय ऐतिहासिक और किसान हितैषी: रामदयाल शर्मा

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें