गुजरात के सीएम बनेंगे भूपेंद्र पटेल, चुने गए विधायक दल के नेता

गुजरात के सीएम बनेंगे भूपेंद्र पटेल, चुने गए विधायक दल के नेता

दिल्ली:  गुजरात में सीएम के नए चेहरे की तलाश पूरी हो गई है. गांधीनगर में पार्टी के मुख्यालय में विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल का नाम सामने आया है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भूपेंद्र पटेल के नाम का एलान किया है. इसके पहले विधायक दल की बैठक में पूर्व सीएम विजय रूपाणी ने मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था. अब भूपेंद्र पटेल राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलने उनके आवास पहुंचे.

सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र पटेल सोमवार को दोपहर दो बजे सीएम पद की शपथ लेेंगे. भूपेंद्र पटेल पाटीदार सामाज के नेता हैं. पटेल गुजरात के घाठलोडिया सीट से मौजूदा विधायक हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में पटेल ने रिकार्ड वोटों से जीत दर्ज की थी. इससे पहले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी चेयरमैन भी रहे हैं. पटेल ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन भी रह चुके हैं.

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है. राज्य में विधानसभा चुनाव से लगभग सवा साल पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंपा था. गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव दिसंबर 2022 में होने हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें