पच्चास हजार मीट्रिक टन ऑक्सीजन आयात करेगी सरकार

पच्चास हजार मीट्रिक टन ऑक्सीजन आयात करेगी सरकार

नई दिल्ली: अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने 50 हजार मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन आयात करने का फैसला लिया है। इस संबंध में जल्दी ही टेंडर जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही कोरोना प्रभावित 12 राज्यों में ऑक्सीजन आपूर्ति की निगरानी करने के लिए मैपिंग प्रणाली की शुरुआत करने का भी फैसला लिया गया है।
इस संबंध में गुरुवार को कोरोना पर गठित एम्पावरर्ड ग्रुप-2 की बैठक की गई जिसमें कोरोना प्रभावित 12 राज्यों में ऑक्सीजन उत्पादन की स्थिति पर चर्चा की गई। बैठक में देश के दूरदराज इलाकों में 100 अस्पतालों में पीएम केयर्स फंड से ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाने का भी फैसला लिया गया।
देश में कोरोना से प्रभावित 12 राज्यों में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात, यूपी, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान हैं। इन सभी राज्यों में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने से अस्पतालों में बोझ बढ़ गया है और ऑक्सीजन की कमी होने लगी है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें