अगले 10 साल में भारत से गरीबी हट जाएगी: डोनाल्ड ट्रंप

अगले 10 साल में भारत से गरीबी हट जाएगी: डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिन के भारत दौरे पर सोमवार को पहुंचे हैं. अपने परिवार के साथ भारत पहुंचे ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे साबरमती पहुंचे. वहां से वह मोटेरा स्टेडियम पहुंचे, जहां एक लाख से ज्यादा लोग उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थे. पहले पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस पारिवारिक आगमन से रिश्तों की मिठास और ज्यादा बढ़ेगी.

पीएम मोदी ने कहा, ‘मिस्टर प्रेसिडेंट नमस्ते का महत्व बहुत गहरा है. आज आप उस साबरमती तट पर हैं, जिसका भारत की आजादी में महत्वपूर्ण स्थान है. साबरमती का देश की आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान है. हमारी विविधता और एकता भारत और अमेरिका के बीच मजबूत रिश्ते का बहुत बड़ा आधार है. ये पारिवारिक आगमन भारत के लिए सम्मान की बात है. अमेरिका हमेशा से भारत का अच्छा दोस्त रहा है और आपके दौरे से हमारे संबंध और भी मजबूत होंगे.’ पीएम मोदी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया.

  • डोनाल्ड ट्रंप के संबोधन की 10 बड़ी बातें…
    पीएम मोदी एक अद्भुत नेता हैं, भारत के लिए दिन-रात काम करते हैं.
  • अमेरिका भारत से प्यार करता है और सम्मान करता है. भारत आना मेरे लिए सौभाग्य है. मेरे लिए बहुत बडे़ सम्मान की बात है. सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में ऐसे स्वागत के लिए अभिभूत हूं.
  • 1.25 लाख लोगों का इस स्वागत के लिए धन्यवाद
  • अगले 10 साल में भारत से गरीबी हट जाएगी. भारत की तरक्की हर देश के लिए मिसाल है. यह स्वामी विवेकानंद का देश है. भारत में हर नागरिक के हक का सम्मान है.
  • इस देश में हर साल दो हजार मूवी बनाई जाती है. दुनिया भर में भारत का संगीत सुना जाता है.
  • यहां अलग-अलग धर्म के लोग साथ मिलकर रहते हैं. सभी मिलकर प्रार्थना करते हैं. ये सभी चीजें मिलकर एक महान भारत बनाती हैं.
  • भारत और अमेरिका, दोनों ही आतंकवाद से पीड़ित हैं, कट्टर इस्लामी आतंकवाद से निपटने में भारत-अमेरिका साथ रहेंगे…
    अमेरिका भारत का प्रमुख रक्षा साझीदार रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैं भारत-अमेरिका संबंधों को ज़्यादा प्रगाढ़ बनाने पर चर्चा करेंगे…
  • भारत का उत्थान दुनिया के हर देश के लिए उदाहरण है. अमेरिका हमेशा आपका वफादार मित्र रहेगा.
  • हमें भारत पर बेहद गर्व है… भारत आर्थिक महाशक्ति बन गया है… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में सबके पास बिजली है…

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें