ओडिशा और आंध्र के तट से टकराया तूफान ‘तितली’, रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा रद्द

ओडिशा और आंध्र के तट से टकराया तूफान ‘तितली’, रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा रद्द

भुवनेश्वर: बंगाल की खाड़ी पर बने दबाव के कारण आया चक्रवाती तूफान ‘तितली’ भयावह रूप लेता नजर आ रहा है. बेहद गंभीर चक्रवात तितली ने गुरुवार तड़के ओडिशा के गंजम जिले के गोपालपुर में दस्तक दी. इस दौरान हवा की रफ्तार 126 किलोमीटर प्रति घंटा थी.

जानकारी के अनुसार गोपालपुर में तूफान के कारण कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गये हैं साथ ही यहां तेज बारिश हो रही है जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. तूफान के कारण इस क्षेत्र में भूस्खलन की भी खबर है. तूफान ‘तितली’ की भयावहता के मद्देनजर ओडिशा सरकार ने 18 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. उधर, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी तूफान के कारण भूस्खलन की खबर आ रही है.

भुवनेश्वर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एच आर बिस्वास ने बताया, “तूफान के जमीन पर दस्तक देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है और यह ओडिशा तट को कुछ घंटों में पूरी तरह से पार कर जाएगा. यह गोपालपुर के पास से जाएगा.”

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.