जम्मू कश्मीर में भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस लिया, महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर में भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस लिया, महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा

Chhapra: जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी और पीडीपी के बीच गटबंधन टूट गया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में राज्य के सभी बड़े पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसके बाद बीजेपी ने समर्थन वापस लेने का फैसला किया है. बीजेपी ने समर्थन वापसी की चिट्ठी राज्यपाल को सौंप दी है. बीजेपी की ओर से राज्यपाल शासन की मांग की गई है.

बीजेपी के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल एनएन वोहरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वही पीडीपी ने शाम चार बजे बैठक बुलाई है. BJP कोटे के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 1 मार्च 2015 को राज्य के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिया था. 7 जनवरी 2016 को इनके निधन के बाद राज्य में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया. उसके बाद कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी सरकार बनाने के लिए तैयार हो गई. ढाई महीने के बाद 4 अप्रैल 2016 को महबूबा मुफ्ती पहली महिला मुख्यमंत्री जम्मू-कश्मीर की बनीं. जबकि उपमुख्यमंत्री बीजेपी के विधायक निर्मल सिंह को बनाया गया.

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कुल 87 सीटों में से पीडीपी ने 28 जबकि बीजेपी ने 25 सीटें जीती थीं. जबकि नेशनल कांफ्रेंस को 15 और कांग्रेस को 12 सीटों पर जीत मिली थी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें