भाजपा के हुए ‘महाराज’, जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी में हुए शामिल

भाजपा के हुए ‘महाराज’, जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी में हुए शामिल

New Delhi: बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आखिरकार कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. सिंधिया भाजपा कार्यालय पहुंचे और उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी में शामिल कराया.

इस दौरान भाजपा मध्यप्रदेश के अध्यक्ष बीडी शर्मा, राज्य सभा सांसद व भाजपा के महासचिव डॉ अनिल जैन, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मध्यप्रदेश भाजपा प्रभारी सह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे, महासचिव अरुण सिंह मौजूद थे.

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और नड्डा जी को अपने परिवार में आमंत्रित करने और स्थान देने के लिए धन्यवाद देता हूँ. मेरे जीवन में दो तारीखें महत्वपूर्ण रही. इनमे से एक दिवस 30 सितंबर 2001 जब मैंने अपने पिताजी को खोया. वही दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 उनकी 75 वीं वर्षगाठ थी. जब जीवन में नई परिकल्पना का सामना कर के नया फैसला किया है. उन्होंने कहा कि जनसेवा लक्ष्य होना चाहिए और राजनीति उसे पूरा करने का सिर्फ माध्यम होना चाहिए. जो भी मौका मिला है प्रदेश की और देश की सेवा की है.

उन्होंने कहा कि आज कि स्थिति में जनसेवा के लक्ष्य की पूरी उस संगठन के माध्यम से नही हो पा रही है. वर्तमान में वह कांग्रेस पार्टी नही रही जो पहले थी. वास्तविकता का सामना नही करना, काम करने वाले को सही मान्यता नही मिलना.

इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राजमाता सिंधिया जनसंघ की संस्थापकों में से थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे परिवार के सदस्य है इनका स्वागत है. उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा में उन्मुक्त तरीके से कार्य करने का अवसर मिलेगा. मध्यप्रदेश में 18 महीनों की सरकार में जनता के सपने बिखड़ गए. किसानों को कोई लाभ अबतक नही मिला. मध्यप्रदेश में किसान, नौजवान त्रस्त है. रोजगार के अवसर नही है पर भ्रष्टाचार उद्योग चल रहा है.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें