रेलवे भर्ती घोटाला: लालू के ओएसडी रहे भोला यादव को सात दिनों की सीबीआई हिरासत

रेलवे भर्ती घोटाला: लालू के ओएसडी रहे भोला यादव को सात दिनों की सीबीआई हिरासत

नई दिल्ली: दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने रेलवे भर्ती घोटाला मामले में आरोपित और तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को सात दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। सीबीआई ने भोला यादव को गिरफ्तार कर स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट में पेश किया था। उसके बाद कोर्ट ने दो अगस्त तक की सीबीआई हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे थे। रेलवे भर्ती घोटाला लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है। भोला यादव को ही इस घोटाले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन देने के लिए कहा जाता था। नौकरी के बदले जमीन देने के काम को अंजाम देने की जिम्मेदारी भोला यादव को सौंपी गई थी। भोला यादव 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बहादुरपुर सीट से विधायक चुने गए थे।

सीबीआई ने मई के तीसरे सप्ताह में इस मामले में लालू के परिजनों से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी।

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें