राष्ट्रपति के पहुंचने के 12 घंटे पहले सील हो जाएगी अयोध्या नगरी

राष्ट्रपति के पहुंचने के 12 घंटे पहले सील हो जाएगी अयोध्या नगरी

अयोध्या:  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त यानि रविवार को अपने तय कार्यक्रम के तहत जनपद आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। उनके आने से 12 घंटे पहले ही अयोध्या नगरी को सील कर दिया जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर यहां की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बदली रहेगी। शनिवार देर रात से राम नगरी को सुरक्षा व्यवस्था के तहत सील कर दी जाएगी। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए अयोध्या धाम व आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किये गए हैं। जिन स्थानों पर राष्ट्रपति का कार्यक्रम होना है वहां पर अतिरिक्त फोर्स के साथ माउंटेड पुलिस, डॉग स्क्वायड, बम निरोध दस्ते को तैनात किया जायेगा। साथ ही ड्रोन कैमरे से आसपास के क्षेत्र की निगरानी की जायेगी। आयोजन स्थलों को भी सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जायेगा है। कहा कि रविवार को अयोध्या से गोण्डा व गोखपुर को जाने वाला बाईपास पूर्ण रूप से खुला रहेगा। हाईवे पर आवागमन बाधित नहीं होगा।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें