CBI के डायरेक्टर पद से हटाये गए आलोक वर्मा

CBI के डायरेक्टर पद से हटाये गए आलोक वर्मा

New Delhi: केंद्रीय जांच एजेंसी (Central Bureau of Investigation) के डायरेक्टर के पद से आलोक वर्मा हटा दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ढाई महीने बाद बहाल किया था, लेकिन महज दो दिन बाद ही उनको इस पद से हटा दिया गया. अब उनको फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर बनाया गया है. वो सिर्फ 21 दिन इस पद पर रहेंगे और फिर रिटायर हो जाएंगे.

आलोक वर्मा को केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के डायरेक्टर के पद से हटाकर फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर जनरल बनाने का फैसला गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित चयन समिति की बैठक में लिया गया. समिति में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जस्टिस एके सीकरी और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल रहे. चयन समिति ने 2-1 से फैसला लिया और आलोक वर्मा को निदेशक पद से हटाकर फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर जनरल (DG) बना दिया.

पहले उनको 24 अक्टूबर 2018 को केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) की रिपोर्ट के बाद जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया था. बुधवार 09 जनवरी 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को बहाल कर दिया था. इसके बाद बुधवार को आलोक वर्मा ने सीबीआई मुख्यालय पहुंचकर पदभार भी संभाल लिया था.

1979 बैच के आईपीएस अधिकारी आलोक वर्मा फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड के पद से 31 जनवरी 2019 को रिटायर हो जाएंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.