कानपुर में सड़क हादसे में 25 श्रद्धालुओं की मौत

कानपुर में सड़क हादसे में 25 श्रद्धालुओं की मौत

कानपुर: साड़ थाना क्षेत्र के गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे बने तालाब में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है लेकिन मरने वालों की अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

साढ़ के कोरथा गांव निवासी एक मुंडन संस्कार में फतेहपुर गए थे। लौटते वक्त ट्रैक्टर-़ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़के किनारे बने तालाब में जा गिरी। चीख पुकार मचते ही आसपास के लोग एकत्र हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना देने के बाद ट्रॉली फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है। हादसे में 25 लोगों की मौत होने की सूचना है लेकिन अब तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मृतकों के नाम- हादसे में मृत लोगों के नाम मिथलेश 50 वर्ष पुत्र रामसजीवन, केशकली पति देशराज, किरन, पारुल , अंजली ,रामजानकी, लीलावती पति रामदुलारे,गुड़िया पति संजय,तारा देवी पति टिल्लू, अनिता देवी पति बीरेंद्र सिंह,सान्वी पिता कल्लू, शिवम पिता कल्लू,नेहा पिता सुंदरलाल, मनिसा पिता रामदुलारे,ऊसा पति ब्रजलाल, गीता सिंह पति शंकर सिंह,रोहित पिता रालदुलारे,रवी पिता शिवराम,जयदेवी पति शिवराम,मायावती पति रामबाबू,सुनीता पिता प्रहलाद, सिवानी पिता स्व रामखिलावन,फूलमती पति स्व सियाराम, रानी पति रामशंकर का नाम शामिल है लेकिन अबतक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

कोरथा के रहने वाले राजू निषाद अपने बच्चे का मुंडन कराने रिश्तेदारों संग चंद्रिका देवी मंदिर गए थे। राजू ही ट्रैक्टर चला रहा था। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त तीन चार जो लोग कूद गए, वो ही बचे हैं। बाकी लोग दबे हुए हैं। हादसे में माता-पिता और जिस बच्चे का मुंडन था, उनकी भी मौत हो गई है।

घायलों को एंबुलेंस से भीतरगांव सीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद एम्बुलेंस मौके पर भेजी गई है। हालांकि स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण एम्बुलेंस देरी से पहुंची। अगर एम्बुलेंस सही समय पर पहुंचती तो और लोगों की जान बच सकती थी। माना जा रहा है कि ट्रैक्टर के अंदर दबे लोगों की दम घुटने से मौत हुई है। फिलहाल राहत कार्य जारी है।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें