दिल्ली एयरपोर्ट से 28 करोड़ के ब्रेसलेट और कीमती घड़ियों के साथ यात्री गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट से 28 करोड़ के ब्रेसलेट और कीमती घड़ियों के साथ यात्री गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिल्ली कस्टम की टीम ने तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए एक भारतीय हवाई यात्री को दबोचा है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 28 करोड़ 18 लाख रुपये कीमत का सोने से बना और हीरों से जड़ा एक ब्रेसलेट और सात अलग-अलग ब्रांडेड की कीमती कलाई घड़ियों के अलावा एक आईफोन 14 प्रो बरामद किया गया है, जिसे तस्करी कर दुबई से दिल्ली लाया गया था।

दिल्ली कस्टम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, रुट प्रोफाइलिंग और शक के आधार पर दिल्ली कस्टम की टीम दुबई से फ्लाइट नम्बर ईके-516 से दिल्ली पहुंचे एक हवाई यात्री को उसके लगेज और व्यक्तिगत विस्तृत जांच के लिए रोका। संदिग्ध हवाई यात्री के लगेज और पर्सनल सर्च में कस्टम की टीम ने 27 करोड़ नौ लाख से ज्यादा का सोने से बना और हीरा जड़ित एक ब्रेसलेट, एक करोड़ आठ लाख से ज्यादा की जैकब एंड कंपनी, पीएगेट लाईमलाईट स्टेला और रोलेक्स की सात महंगी घड़ियों के अलावा एक आईफोन 14 प्रो (256 जीबी) बरामद किया।

तस्करी कर लाए गए ब्रेसलेट, घड़ियों और आईफोन की कुल कीमत 28 करोड़ 17 लाख 97 हजार से ज्यादा बताई जा रही है. इनमें से सिर्फ ब्रेसलेट की कीमत 27 करोड़ 09 लाख से ज्यादा है।

इस मामले में कस्टम की टीम ने बरामद ब्रेसलेट, घड़ियों और आईफोन को कस्टम्स एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया है जबकि आरोपित हवाई यात्री को तस्करी के आरोप में सेक्शन 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें