दुर्गापूजा के दौरान डीजे और ऑर्केस्ट्रा बजाने पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध: एसपी

दुर्गापूजा के दौरान डीजे और ऑर्केस्ट्रा बजाने पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध: एसपी

Mashrakh: दुर्गापूजा को लेकर पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सांवलाराम की अध्यक्षता में मशरक थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में एसपी ने गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार पूजा आयोजन के निर्देश दिए. उन्होंने निर्देश दिया कि दुर्गापूजा के दौरान डीजे नही बजेगा, ऑर्केस्ट्रा पर पूर्णत प्रतिबंध रहेगा. वही किसी तरह के जुलूस निकालने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. जारी गाइडलाइन का उलंघन करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ने थाना परिसर में उपस्थित लोगों व पूजा समिति के सदस्यों से कहा कि आप सभी कानून का साथ दे तथा आपसी भाईचारे व शांतिपूर्ण माहौल में सिर्फ मंदिर में ही पूजा का आयोजन किया जाए.

मौके पर सीओ ललित कुमार सिंह ने कहा कि क्षेत्र में पूजा पंडाल के निर्माण पर पाबंदी है साथ ही किसी तरह के मेला पर प्रतिबंध है. बीडीओ राजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार के आदेश का पालन करना है. पुलिस इंस्पेक्टर बालेश्वर राय ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से शांति समिति की बैठक बुलाई गई है आम जनमानस का सहयोग होना चाहिए.

बैठक में थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने कहा कि कि कोविड-19 के मद्देनजर गृह मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. जिसमें पंडाल, डीजे तथा किसी भी प्रकार के आयोजन दुर्गा पूजा में नहीं किये जायेंगे. विभागीय निर्देशों की अवहेलना, पंडाल निर्माण, लाउडस्पीकर बजाने वालो के खिलाफ करवाई करने की बात कही.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें