मांझी में व्हाट्स ऐप ग्रुप के माध्यम से लोग करते है सामाजिक कार्य

मांझी में व्हाट्स ऐप ग्रुप के माध्यम से लोग करते है सामाजिक कार्य

Manjhi: डिजिटल मीडिया के इस दौर में सोशल मीडिया से अधिकतर लोग जुड़े हुए है. इनमे से कुछ लोग इसे समाज सेवा के माध्यम के रूप में भी इस्तेमाल कर रहे है. सारण जिले के मांझी के कुछ लोगों ने WhatsApp ग्रुप के माध्यम से समाज में अपनी अलग पहचान बनायीं है

 

अब इस Whats App ‘अनुभव जिंदगी का’ का चौथा वर्षगांठ आगामी 5 दिसम्बर को समारोह पूर्वक मनाया जाएगा. इस अवसर पर जरूरतमंद बेरोजगार महिलाओं व पुरुषों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु कुटीर उद्योग का श्री गणेश किया जाएगा.

यह निर्णय शुक्रवार की शाम नवलपुर गांव में आयोजित ग्रुप के मिलन समारोह में लिया गया. साथ ही ग्रुप के सदस्यों ने आम जनता को सहज ढंग से मूल भूत सुविधाओं को उपलब्ध कराते रहने के अपने संकल्प को दोहराया. समारोह को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने मांझी प्रखंड की लचर शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने, सड़क बिजली व पानी की सुविधा बहाल कराने तथा ग्रुप के माध्यम से सामाजिक व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने पर बल दिया.

Whats App Group से लोगों को होती है मदद
वक्ताओं ने कहा कि ग्रुप के सदस्यों की सक्रियता से असहाय तथा गरीबों को तत्काल सहज ढंग से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराना, रक्तदान कर किसी के जीवन को बचाना तथा साथी सदस्यों की समस्याओं के निदान में तत्परता दिखाना, मानवता का एक मिशाल बन गया है. ग्रुप के साथी बेहद ही अनुशासित ढंग से एक दूसरे के सुख-दुख में शामिल होकर अपनत्व की भावना को परिभाषित कर रहे है.

सोशल मीडिया वरदान
वक्ताओं ने ग्रुप को सोशल मीडिया का वरदान बताया. मालूम हो कि एक नाम से संचालित तीन ग्रुपों में शामिल लगभग छह सौ लोग अपने-अपने ढंग से और अपनी क्षमता के अनुसार समाज सेवा के क्षेत्र में बखूबी व पूरी तन्मयता से अपना योगदान दे रहे हैं.

मिलन समारोह की शुरुआत गायक दिवाकर सिंह के सुमधुर स्वर में मंगल-गीत से हुई. समारोह को ग्रुप संचालक मनोज कुमार सिंह, भाजपा नेता प्रमोद सिग्रीवाल, लोजपा नेता मुन्ना सिंह, पूर्व जिप सदस्य धर्मेन्द्र सिंह समाज, मुखिया संजीत साह, जीवन कुमार यादव, राकेश कुमार सिंह, सत्येंद्र बहादुर सिंह, कृष्णा सिंह पहलवान, तारकेश्वर नंद तिवारी, शैलेश कुमार यादव, राजेश सिंह, ओम प्रकाश गुप्ता, संजीव कुमार सिंह, बशीर अहमद, राहुल कुमार सिंह, मैथिली शुक्ला आदि ने सम्बोधित किया. अध्यक्षता रंजन शर्मा एवं संचालन सतीश सिंह ने किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.